विकेट ही नहीं ले पाए गेंदबाज, फेल रहे बल्लेबाज, टीम इंडिया के लिए डरावनी है मुंबई में ऑस्ट्रेलिया से हुई आखिरी टक्कर

मुंबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। 3 मैचों की सीरीज के इस पहले मैच में हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। पारिवारिक वजहों से रोहित शर्मा यह मैच नहीं खेलेंगे। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराया तो था लेकिन इस मैदान पर 3 साल पहले हुए मुकाबले को टीम इंडिया अभी तक नहीं भूल पाई होगी।


10 विकेट से मिली थी हार

जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर थी। 3 मैचों की सीरीज के पहला मुकाबला मुंबई में ही खेला गया था। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 255 रन बनाए। शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 जबकि तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए केएल राहुल ने 47 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 28 और रविंद्र जडेजा ने 25 रनों का योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने तीन जबकि कमिंस और केन रिचर्डसन ने 2-2 विकेट झटके।

वॉर्नर और फिंच ने ठोका था शतक

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 38वें ओवर में विकेट खोये बिना 258 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने शतक जड़ा। वॉर्नर ने 112 गेंदों पर 128 जबकि फिंच ने 114 गेदों पर 110 रनों की पारी खेली। भारत के लिए बुमराह, शमी, शार्दुल, कुलदीप और जडेजा ने गेंदबाजी की, लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए।

भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी

258 रन भारत के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी साझेदारी थी। 2005 के बाद यह पहला ही मौका था, जब टीम इंडिया वनडे मैच 10 विकेट से हारी। इसके साथ ही यह वनडे इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य था, जो विकेट खोये बिना हासिल किया गया था।

इसके साथ ही टीम इंडिया को वानखेड़े स्टेडियम पर 2011 के बाद इस फॉर्मेट में जीत ही नहीं मिली है। 2015 में टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 214 रनों से हारी थी। 2017 में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया था। फिर 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी।

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें क्या कहता है वेदर रिपोर्ट?IND vs AUS: कोहली ने किया था शर्मिंदा, क्या हार्दिक धो पाएंगे दाग? मुंबई में रहा है टीम का बुरा हालIND vs AUS Live Streaming: वनडे घमासान के लिए तैयार भारत-ऑस्ट्रेलिया, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देखें मैच

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.