Mumbai Brutal Murder: बॉयफ्रेंड्स के कारण क‍िया मां का मर्डर, महीनों घर में रखी लाश, कंपा देगी मुंबई की ये खूनी वारदात

मुंबई: एक सनसनीखेज घटना में 24 साल की रिंपल जैन ने अपनी 55 साल की मां वीणा जैन का चार महीने पहले मर्डर कर दिया। उसने लाश के कई टुकड़े किए। सिर और धड़ को प्लास्टिक में पैक करके अलमारी में रखा, जबकि हाथ और पैर को घर की स्टील की टंकी में डाल दिया। डीसीपी प्रवीण मुंडे ने बताया कि पुलिस ने रिंपल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घर में तलाशी ली, तो उसे इलेक्ट्रिक मार्बल कटर, कोयता और सुरी मिले।

एक पुलिस अधिकारी ने एनबीटी को बताया कि रिंपल के दो बॉयफ्रेंड्स थे। इसी बात को लेकर उसका अपनी मां से अक्सर झगड़ा होता रहता था। इसीलिए रिंपल ने अपनी मां का कत्ल कर दिया। हालांकि उसने अपने मामा को और पुलिस को इस बारे में अलग-अलग कहानी बताई। वीणा के भाई ने पुलिस को बताया कि वह 26 नवंबर को आखिरी बार अपनी बहन से उनके घर पर मिले थे। इसके बाद रिंपल उन्हें वीणा से मिलने से रोकने के लिए अलग-अलग बहाने बनाती रही। कई बार उसने कहा कि अभी वह बाहर गई हैं या अभी सो रही हैं।

मामूली कहासुनी हुई और पिता ने पत्नी, बेटी और मां का कत्ल कर दिया

कैसे हुआ शक
एक बार तो उसने यह भी कहा कि वह कानपुर गई हैं। वीणा के भाई रिंपल पर यकीन करते रहे। मंगलवार को उन्होंने अपने बेटे को वीणा के घर भेजा। रिंपल ने उसे भी घर के अंदर आने नहीं दिया। इस पर उसे शक हुआ और तो बेटे ने पिता से कहा कि कुछ तो गड़बड़ है। इसी के बाद मंगलवार को कालाचौकी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस को घर में मिले लाश के टुकड़े
पुलिस जब रिंपल के चॉलनुमा घर में गई, तो जांच टीम को घर में कुछ दुर्गंध महसूस हुई। उन्हें घर में अलग-अलग जगह लाश के टुकड़े मिले। रिंपल ने कहा कि उसे पता नहीं कि यह किसकी लाश है, लेकिन भाई ने लाश को पहचान लिया।

Daughter Kills Mother In Noida: बर्तन धोने की बात कही तो बेटी ने तवे से मां को मार दिया

पुल‍िस को द‍िया ये बयान
रिंपल ने पुलिस को बताया कि उसकी मां को 27 दिसंबर को घर की सीढ़ियों से गिरने से चोट लग गई थी। तब दो लोगों ने मां को ऊपर पहले माले पर पहुंचाने में मदद की थी। रिंपल के कहा कि उस दिन तक मां जिंदा थी। बाद में उनकी मौत हो गई। इस पर पुलिस का यहां रिंपल से सवाल था कि यदि तुम्हारी मां की सीढ़ियों से गिरने से मौत हुई थी, तो तुम्हें अपने मामा को बताना चाहिए था। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि क्या वीणा के कत्ल में उसके एक या दोनों बॉयफ्रेंड्स ने उसकी मदद की।

एक बॉयफ्रेंड से पूछताछ
एक अधिकारी के अनुसार, हमने उसके एक बॉयफ्रेंड से पूछताछ की है। उसने पुलिस को बताया कि पिछले कुछ पखवाड़े से जब भी वह रिंपल के घर जाता था, तो रिंपल घर में रूम फ्रेशनर स्प्रे करती थी। उसका दूसरा बॉयफ्रेंड यूपी गया है। पुलिस की एक टीम उसे लाने के लिए यूपी गई है।

Bihar News : सम्पति के लालच में दो मासूम की हत्या कर सौतेली माँ ने शव को नदी में फेंका

‘मानसिक स्थिति पर ध्यान जरूरी’
मनोचिकित्सक डॉ. हरीश शेट्टी का कहना है, ‘आजकल लोग भावनात्मक रूप से अंधे हो जाते हैं। ऐसे दौर में गुस्से को और आक्रामक अंदाज में जताना आम हो गया है। गुस्से पर नियंत्रण नहीं होने के कारण बात हत्या तक बढ़ जाती है। ऐसी प्रवृत्ति वाले लोगों की मानसिक स्थिति पर भी ध्यान रखना चाहिए। कभी-कभी इस तरह की घटनाओं में पूर्व में हुई घटनाओं का व्यक्ति द्वारा दोहराव होता है।’

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.